यह साइट खासकर के प्रैक्टिस के लिए है, इसलिए अधिकतर प्रश्नो के उत्तर नहीं दिए गए हैं| आप उत्तर देके मदद कर सकते हैं अपनी और दूसरों की भी

सबसे प्रेरणादायक वाक्य है?

0 votes
1.9k views

3 Answers

answered by

सितारों के लिए प्रयास करो ताकि अगर असफल भी हुए तो बदल पे गिरोगे न की ज़मीन पे 

हमेशा अतीत par भविष्य का चयन करें| अब हम क्या करते हैं?

सफल लोग हमेशा दूसरों की सहायता करने के अवसर तलाशते  हैं असफल लोग हमेशा पूछते  हैं, "मेरे लिए इसमें क्या है?"

वह व्यक्ति जो पढ़ा नहीं है, उस आदमी पर कोई फायदा नहीं है जो पढ़ नहीं सकता किसी ने कभी तोड़ आलसी, या बेवकूफ होने की कोई योजना नहीं बनाई है  ये  चीजों का  तब होती  है जब आपके पास कोई योजना नहीं होती है

answered by


















answered by
1. भीड़ हमेशा उस रास्ते पर चलती है जो रास्ता आसान होता है लेकिन यह ज़रूरी नहीं है कि भीड़ हमेशा सही रास्ते पर चले। इसलिए आप अपने रास्ते खुद चुनिए क्योंकि आपको आपसे बेहतर और कोई नहीं जानता है।

2. आधे रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं होता क्योंकि लौटने पर आपको उतनी ही दूरी तय करनी पड़ेगी जितनी दूरी तय करने पर आप अपने लक्ष्य तक पहुँच सकते है।

3. ज़िंदगी में कठिनाइयाँ हमें बर्बाद करने नहीं आती हैं बल्कि यह हमारी छुपी हुई ताकत और शक्तियों को बाहर निकालने में हमारी मदद करती हैं। कठिनाइयों को यह जान लेने दो कि आप उनसे भी ज्यादा कठिन और मज़बूत हो।

4. आप यह बहाना नहीं बना सकते कि आपके पास समय नहीं है क्योंकि आपको भी दिन में उतना ही समय मिलता है जितना समय महान और सफल लोगों को मिलता है।

5. लोहे के गर्म होने का इन्तजार मत करो बल्कि अपनी तपन द्वारा इसे गर्म बनाओ यानि समय का इन्तजार मत करो खुद ऐसी कोशिश करो कि समय आपके अनुकूल हो जाए।

6.असफलता वह मसाला है जो सफलता का स्वाद देता है।

7. हारने वाले असफलता से मिलने वाले दंड की कल्पना करते हैं जबकि विजेता हमेशा सफलता से मिलने वाले पुरस्कार की कल्पना करते है।

8. अनुभव वह है जिसे आप प्राप्त करते हैं और अनुभव तभी प्राप्त होता है जब आप जो चाहते हैं और वह आपको नही प्राप्त होता है।

9. जीतने वाले अलग चीजें नहीं करते, वे चीज़ों को अलग ढंग से करते हैं।

10. अपने सपनों को जिंदा रखिए। अगर आपके सपनों की चिंगारी बुझ गई है तो यह समझ लीजिए कि आपने जीते-जी आत्महत्या कर ली है।

Related questions

Made with in Patna
...