Who built qutub minar?

// // //
0 votes
asked in Who? by
कुतुब मीनार कौन बनाया?

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


हमीड ने अपने घर के लिए ढक्कन के साथ एक क्यूबिकल वॉटर टैंक बनाया है, जिसमें प्रत्येक बाहरी किनारे 1.5 मीटर लंबा है। वह आधार को छोड़कर टैंक की बाहरी सतह को 25 सेमी की चौकोर टाइल के साथ कवर किया जाता है (चित्र 13.5 देखें)। टाइल्स की कीमत 360 रुपये प्रति दर्जन है, तो टाइल के लिए वह कितना खर्च करेगा।
0 answers asked Sep 2 in General Knowledge by anonymous

एक फुटबॉल मैदान में एक छोटी सी छत में 15 कदम होते हैं जिनमें से प्रत्येक 50 मीटर लंबा और ठोस ठोस से बना होता है। प्रत्येक चरण में वृद्धि हुई है `1/4` मी और एक चलना `1/2` मीटर। (रेखा - चित्र देखें)। टेर बनाने के लिए आवश्यक कंक्रीट की कुल मात्रा की गणना करें
0 answers asked Sep 2 in General Knowledge by anonymous

एक बच्चे जो बिल्डिंग ब्लॉक के साथ खेल रहा है, जो क्यूब्स के आकार के हैं, ने एक संरचना बनाई है। यदि प्रत्येक घन का किनारा 3 सेमी है, तो बच्चे द्वारा निर्मित संरचना की मात्रा पाएं।
0 answers asked Sep 7 in General Knowledge by anonymous

उपरोक्त आकृति में त्रिज्या 5 मीटर प्रत्येक के साथ दिखाए गए चार सर्कल तालाबों का निर्माण किया जाता है। केंद्र में छायांकित क्षेत्र (छाया द्वारा दिखाए गए) के छायांकित क्षेत्र में, एक शो केस बनाया जाना चाहिए जो 200 रुपये प्रति वर्ग मीटर खर्च करता है। इसके अलावा, दिखाए गए अनुसार 2 मीटर चौड़ाई चौड़ाई का एक पैर पथ बनाया जाना चाहिए, जिसकी कीमत 100 / वर्ग मीटर है। पूरे निर्माण के लिए कुल लागत (रुपये में) है:
0 answers asked Sep 3 in General Knowledge by anonymous

एक रास्ता `1m` चौड़ा और किनारे के एक वर्ग के बगीचे के अंदर चौड़ा बनाया गया है `30 m.` खोजें: (i) पथ का क्षेत्र (ii) बगीचे के शेष भाग में घास लगाने की लागत `Rs 40` के लिए `m^2`
0 answers asked Sep 2 in General Knowledge by anonymous

एक बगीचा 90 मीटर लंबा और 75 मीटर चौड़ा है। 5 मीटर चौड़ा रास्ता इसके चारों ओर और उसके आसपास बनाया जाना है। पथ का क्षेत्र खोजें। हेक्टेयर में बगीचे का क्षेत्र भी पाएं।
0 answers asked Sep 2 in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...