What has to be broken before you can use it?

// // //
0 votes
asked in पहेली by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


तूफान के कारण एक पेड़ तोड़ता है और टूटा भाग झुकता है ताकि पेड़ के शीर्ष जमीन के साथ 30 कोण बनाते हैं। पेड़ के पैर के बीच की दूरी उस बिंदु पर जहां शीर्ष छिद्र जमीन 8 मीटर है। पेड़ की ऊंचाई पाएं।
0 answers asked Sep 4, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक पेड़ जमीन से 5 मीटर की ऊंचाई पर टूट जाता है और इसका शीर्ष पेड़ के आधार से 12 मीटर की दूरी पर जमीन को छूता है। पेड़ की मूल ऊंचाई पाएं
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

Avneet 9 वर्ग फ़र्श स्लैब खरीदता है, प्रत्येक के साथ एक पक्ष `1/2` मीटर। वह उन्हें एक वर्ग के रूप में देता है। (ए) उसकी व्यवस्था का परिधि क्या है [चित्र 10.7 (i)]? (बी) शारी को उसकी व्यवस्था पसंद नहीं है। वह उसे एक क्रॉस की तरह बाहर रखने के लिए ले जाता है। उसकी व्यवस्था का परिधि क्या है [(चित्र 10.7 (ii)]? (सी) किसके पास अधिक परिधि है? (डी) अविनीत आश्चर्य करते हैं कि अगर कोई भी अधिक परिधि प्राप्त करने का कोई तरीका है। क्या आपको ऐसा करने का कोई तरीका मिल सकता है? (फ़र्श स्लैब को पूर्ण किनारों के साथ मिलना चाहिए अर्थात वे टूटा नहीं जा सकता है।)
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

तूफान के कारण एक पेड़ तोड़ता है और टूटा हुआ हिस्सा झुकता है ताकि पेड़ के शीर्ष जमीन को कोण बना सकें `30^o` इसके साथ। पेड़ के पैर के बीच की दूरी उस बिंदु पर जहां शीर्ष छिद्र जमीन 8 मीटर है। की ऊंचाई पाएं
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक व्यक्ति अपने चार दोस्तों को एक पत्र लिखता है। वह उनमें से प्रत्येक को चार अलग-अलग व्यक्तियों को पत्र और मेल की प्रतिलिपि बनाने के लिए निर्देश देता है कि वे श्रृंखला को समान रूप से ले जाएं। यह मानते हुए कि श्रृंखला टूट नहीं गई है और यह एक पत्र मेल करने के लिए 50 पैसे खर्च करता है। जब डाक के 8 वें सेट को मेल किया जाता है तो डाक पर खर्च की गई राशि पाएं।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

0 answers asked May 3, 2020 in पहेली by anonymous
Made with in India
...