who invented the light bulb?किसने प्रकाश बल्ब का आविष्कार किया?

// // //
0 votes
asked in Who? by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


संभावना है कि फैक्ट्री द्वारा उत्पादित बल्ब 150 दिनों के उपयोग के बाद फ्यूज होगा 0.05। संभावना है कि 5 ऐसे बल्बों में से कोई (i) कोई नहीं (ii) एक से अधिक नहीं (iii) एक से अधिक (iv) कम से कम एक 150 दिनों के उपयोग के बाद फ्यूज होगा।
0 answers asked Sep 2 in General Knowledge by anonymous

फैक्ट्री के रूप में उत्पादित इलेक्ट्रिक बल्ब की गुणवत्ता का परीक्षण करने के लिए, बिना किसी प्रतिस्थापन के बड़े नमूने से दो बल्ब यादृच्छिक रूप से चुने जाते हैं। यदि बल्ब दोषपूर्ण है, तो पूरी चीज खारिज कर दी जाती है। मान लीजिए 200 बल्बों के नमूने में 5 दोषपूर्ण बल्ब होते हैं। संभावना है कि नमूना खारिज कर दिया जाएगा।
0 answers asked Sep 7 in General Knowledge by anonymous

यह पता है कि 600 इलेक्ट्रिक बल्बों के एक बॉक्स में 12 दोषपूर्ण बल्ब शामिल हैं। इस बॉक्स से यादृच्छिक रूप से एक बल्ब निकाला जाता है। संभावना क्या है कि यह एक गैर दोषपूर्ण बल्ब है?
0 answers asked Sep 7 in General Knowledge by anonymous

एक बॉक्स में 10 बल्ब होते हैं, जिनमें से केवल तीन दोषपूर्ण होते हैं। यदि पांच बल्बों का यादृच्छिक नमूना खींचा जाता है, तो नमूने में संभावित संभावनाएं पाएं: बिल्कुल दोषपूर्ण बल्ब पर। बिल्कुल दो दोषपूर्ण बल्ब। कोई दोषपूर्ण बल्ब नहीं।
0 answers asked Sep 7 in General Knowledge by anonymous

संभावना है कि बल्ब का जीवन 100 दिन 0.05 है। संभावना है कि 6 बल्बों में से (i) कम से कम 1 (ii) 4 से अधिक (iii) किसी के पास 100 दिनों का जीवन नहीं होगा
0 answers asked Sep 4 in General Knowledge by anonymous

(i) बहुत से 20 बल्बों में 4 दोषपूर्ण होते हैं। एक बल्ब यादृच्छिक रूप से बहुत से खींचा जाता है। संभावना है कि यह बल्ब दोषपूर्ण है? (ii) मान लीजिए कि (i) में खींचा गया बल्ब दोषपूर्ण नहीं है और प्रतिस्थापित नहीं किया गया है। अब एक बल्ब बाकी से यादृच्छिक रूप से खींचा जाता है। संभावना है कि यह बल्ब दोषपूर्ण नहीं है?
0 answers asked Sep 2 in General Knowledge by anonymous

मान लीजिए कि 3 बल्ब यादृच्छिक रूप से बहुत से चुने गए हैं। प्रत्येक बल्ब का परीक्षण और दोषपूर्ण (डी) या गैर दोषपूर्ण (एन) के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। इस प्रयोग के नमूना स्थान लिखें।
0 answers asked Sep 2 in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...