Since foundation of nobel prize awards has been added to the original five disciplines which were considered for award of Nobel Prize

// // //
0 votes
asked in General Knowledge by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


अक्षों पर उपयुक्त स्केल के साथ, मानों के निम्न सारणी के लिए आलेख बनाएं। (ए) सेब की लागत (बी) एक कार से दूरी की दूरी, समय (i) 7.30 बजे से सुबह 8 बजे तक कार कवर कितनी दूरी पर है? (ii) उस समय क्या था जब कार ने दूरी तय की थी `100 km` चूंकि यह शुरू हो गया है? (सी) एक वर्ष के लिए जमा पर ब्याज। जमा सरल ब्याज (i) क्या ग्राफ मूल के माध्यम से गुजरता है? (ii) ब्याज खोजने के लिए ग्राफ का उपयोग करें `Rs 2500` एक साल के लिए। (iii) ब्याज प्राप्त करने के लिए `Rs 280` प्रति वर्ष, कितना पैसा जमा किया जाना चाहिए?
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

सह-प्रधान संख्या 4 और 15 के एचसीएफ को कारक द्वारा निम्नानुसार पाया गया था: और चूंकि कोई आम प्रधान कारक नहीं है, इसलिए 4 और 15 का एचसीएफ 0 है। क्या उत्तर सही है? यदि नहीं, सही एचसीएफ क्या है?
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

पौधे की 40 पत्तियों की लंबाई को निकटतम मिलीमीटर के लिए सही मापा जाता है, और प्राप्त डेटा को निम्न तालिका में दर्शाया जाता है: पत्तियों की औसत लंबाई पाएं। (संकेत: डेटा को मध्यस्थ खोजने के लिए निरंतर कक्षाओं में परिवर्तित करने की आवश्यकता है, क्योंकि सूत्र निरंतर कक्षाएं मानता है। कक्षाएं तब 117.5- 126.5,126.5 - 135.5, 171.5 -180.5 में बदल जाती हैं।)
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक बीम अपने सिरों पर समर्थन से समर्थित है जो 12 मीटर अलग हैं। चूंकि लोड अपने केंद्र में केंद्रित है, इसलिए केंद्र में 3 सेमी का विक्षेपण होता है और अव्यवस्थित बीम पैराबोला के आकार में होता है। केंद्र से कितना दूर विक्षेपण 1 सेमी है?
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous
ध्येयIAS most trusted since 2003 # DOYOUKNOW राष्ट्रीय समुद्री दिवस ' ( National Maritime Day ) • प्रत्येक वर्ष 5 अप्रैल को ' राष्ट्रीय समुद्री दिवस ' ( National Maritime Day ) मनाया जाता है । • प्रत्येक वर्ष इस दिवस को मनाने का उद्देश्य भारत के लोगों को भारतीय जहाजरानी उद्योग की गतिविधियों और देश की अर्थव्यवस्था में इसकी भूमिका से अवगत कराना है । • प्रत्येक वर्ष 5 अप्रैल को ' राष्ट्रीय समुद्री दिवस ' मनाये जाने का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि इसी दिन 5 अप्रैल , 1919 को सिंधिया स्टीम नेविगेशन कंपनी लि . ( Scindia Steam Navigation Company Ltd . ) का पहला स्टीम शिप ' एसएस लॉयल्टी ' ( SS Loyalty ) मुंबई से लंदन की पहली समुद्री यात्रा के लिए अंतरराष्ट्रीय जल क्षेत्र में उतारा गया था । 5 अप्रैल , 1964 से इस दिवस को प्रतिवर्ष मनाये जाने की शुरुआत की गयी ।

0 answers asked May 3, 2020 in General Knowledge by anonymous

0 answers asked Apr 30, 2019 by anonymous
Made with in India
...