sawalzawab.com| Under which of the following conditions are citizenship be provided in India?1. One should be born in india2. Either of whose parents was born in India3. Who has been ordinary resident of India for not less than five years

0 votes
asked in General Knowledge by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


ओपन बॉक्स बनाने के लिए कितने घन सेमी लोहे की आवश्यकता होती है जिसका बाह्य आयाम 36 सेमी 25 सेमी और 16.5 सेमी होता है बशर्ते लोहे की मोटाई 1.5 सेमी एलएफ एक घन सेमी लोहा वजन 7.5 ग्राम है तो बॉक्स का वजन पाएं।
0 answers asked in General Knowledge by anonymous

एक छोटे निर्माता ने 5 कुशल पुरुषों और 10 अर्द्ध कुशल पुरुषों को रोजगार दिया है और दो गुणों में एक लेख बनाता है-डीलक्स मॉडल और एक सामान्य मॉडल। एक डीलक्स मॉडल बनाने के लिए एक कुशल व्यक्ति द्वारा 2 घंटे का काम और एक अर्द्ध कुशल व्यक्ति द्वारा 2 घंटे का काम करने की आवश्यकता होती है। साधारण मॉडल को एक कुशल व्यक्ति द्वारा 1 घंटा और अर्ध कुशल व्यक्ति द्वारा 3 घंटे की आवश्यकता होती है। यूनियन नियमों के अनुसार, कोई भी व्यक्ति प्रति दिन 8 घंटे से अधिक काम नहीं कर सकता है। डीलक्स मॉडल पर निर्माण का स्पष्ट लाभ 15 रुपये है और एक साधारण मॉडल रुपये है। 10. अपने कुल दैनिक लाभ को अधिकतम करने के लिए प्रत्येक प्रकार के कितने प्रकार का निर्माण किया जाना चाहिए।
0 answers asked in General Knowledge by anonymous

दिखाएं कि दिए गए वॉल्यूम का दायां-गोलाकार सिलेंडर, शीर्ष पर खुला है, न्यूनतम सतह सतह है, बशर्ते इसकी ऊंचाई आधार के त्रिज्या के बराबर हो।
0 answers asked in General Knowledge by anonymous

बढ़ती लंबाई की चार रस्सी प्रदान की जाती हैं। उनकी औसत लंबाई 74 इंच है और पहली तीन रस्सी के बीच लंबाई में अंतर 2 इंच है। तीसरी और चौथी रस्सी के बीच लंबाई में अंतर 6 इंच है। सबसे लंबी रस्सी की लंबाई खोजें।
0 answers asked in General Knowledge by anonymous

छह पेपर परीक्षा में सेट हैं, उनमें से दो गणित में: कागजात कितने अलग-अलग आदेश दिए जा सकते हैं, बशर्ते कि दो गणितीय पत्र लगातार न हों?
0 answers asked in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...