The Swarnjayanti Shahari Rojgar Yojana which came into operation  from 1.12.1997 aims to provide gainful employment to the urban unemployed or under employed poor but does NOT Include:

// // //
0 votes
asked in General Knowledge by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


एक छोटे निर्माता ने 5 कुशल पुरुषों और 10 अर्द्ध कुशल पुरुषों को रोजगार दिया है और दो गुणों में एक लेख बनाता है-डीलक्स मॉडल और एक सामान्य मॉडल। एक डीलक्स मॉडल बनाने के लिए एक कुशल व्यक्ति द्वारा 2 घंटे का काम और एक अर्द्ध कुशल व्यक्ति द्वारा 2 घंटे का काम करने की आवश्यकता होती है। साधारण मॉडल को एक कुशल व्यक्ति द्वारा 1 घंटा और अर्ध कुशल व्यक्ति द्वारा 3 घंटे की आवश्यकता होती है। यूनियन नियमों के अनुसार, कोई भी व्यक्ति प्रति दिन 8 घंटे से अधिक काम नहीं कर सकता है। डीलक्स मॉडल पर निर्माण का स्पष्ट लाभ 15 रुपये है और एक साधारण मॉडल रुपये है। 10. अपने कुल दैनिक लाभ को अधिकतम करने के लिए प्रत्येक प्रकार के कितने प्रकार का निर्माण किया जाना चाहिए।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

सड़क पर एक गरीब कलाकार बच्चों के लिए मजाकिया कार्टून बनाता है और अपनी जिंदगी कमाता है। एक बार जब वह एक सर्कल के भीतर एक सर्कल ड्राइंग करके कॉमिक चेहरे बना देता है, तो बड़े सर्कल का त्रिज्या 30 सेमी होता है और आकृति में दिखाए गए अनुसार 20 सेमी छोटा होता है। इस आकृति में दी गई टोपी का क्षेत्र क्या है? इस कलाकार का क्या गुण यहां परिलक्षित होता है।
0 answers asked Sep 4, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक महीने में एक निश्चित काम पूरा किया जाना है, उस पर नियुक्त 12 कार्यकर्ता केवल 12 दिनों में काम का एक-तिहाई काम पूरा कर सकता है। समय पर काम खत्म करने के लिए कितने अतिरिक्त श्रमिकों को नियोजित किया जाना चाहिए?
0 answers asked Sep 7, 2020 in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...