Difference between it has been decided and it has decided?

// // //
0 votes
asked in Difference by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


अमित, रघु, नील और निखिल के 4 लोगों का एक समूह, एक दोस्त के घर में एक कार में पहुंचा। पार्किंग स्थल की कमी के कारण समूह को कोने के आसपास पार्क करने के लिए मजबूर होना पड़ा। बारिश हो रही थी और समूह में केवल एक छतरी थी। उन्होंने इसे साझा करने का फैसला किया। दो लोग दोस्त के घर में एक समय में जाएंगे और उनमें से एक छतरी के साथ वापस आ जाएगा। प्रक्रिया तब तक दोहराई जाएगी जब तक कि सभी चार लोग मित्र के घर पहुंचे। अगर अमित, रघु, नील और निखिल क्रमश: 1, 2, 5 और 10 मिनट अपने दोस्त की घर जाने के लिए अपनी सबसे तेज गति से लेते हैं, तो उन सभी के लिए मित्र के घर तक पहुंचने के लिए न्यूनतम समय आवश्यक है:
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक स्कूल में छात्रों ने वायु प्रदूषण को कम करने के लिए स्कूल में और आसपास के पेड़ लगाए जाने का विचार किया। यह निर्णय लिया गया कि पेड़ों की संख्या, प्रत्येक वर्ग के प्रत्येक वर्ग में पौधे लगाए जाएंगे, कक्षा के समान ही होंगे, जिसमें वे पढ़ रहे हैं, उदाहरण के लिए, कक्षा 1 का एक वर्ग 1 पेड़ लगाएगा, कक्षा 2 का एक वर्ग कक्षा 12 वीं तक पौधे 2 पेड़ और इतने पर। प्रत्येक वर्ग के तीन खंड हैं। छात्रों द्वारा कितने पेड़ लगाए जाएंगे?
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक गांव इटवारी में चतुर्भुज के आकार की भूमि का एक भूखंड है। गांव के ग्राम पंचायत ने एक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए कोनों में से एक से साजिश के कुछ हिस्से को लेने का फैसला किया। इटवारी इस शर्त के साथ उपर्युक्त प्रस्ताव से सहमत हैं कि उन्हें अपनी साजिश के आस-पास अपनी भूमि के बदले बराबर राशि दी जानी चाहिए ताकि त्रिकोणीय पीएलटी बन सके। समझाओ कि उसका प्रस्ताव कैसे लागू किया जाएगा।
0 answers asked Sep 7, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक 12 मंजिला घर में 10 लोग लिफ्ट केबिन में प्रवेश करते हैं। यह ज्ञात है कि वे विभिन्न मंजिलों पर 2, 3 और 5 लोगों के पूर्व-निर्धारित समूहों में लिफ्ट छोड़ देंगे। यदि लिफ्ट दूसरी मंजिल तक नहीं रुकती है तो वे कितने तरीकों से ऐसा कर सकते हैं
0 answers asked Sep 7, 2020 in General Knowledge by anonymous

दो स्कूल ए और बी ने अपने छात्रों को तीन मूल्यों, टीम भावना, सच्चाई और सहनशीलता के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया `R sdotx ,R sdoty` तथा `R sdotz` क्रमशः प्रति छात्र। स्कूल `A` , कुल रु। तीन मूल्यों के लिए क्रमशः 3, 1 और 2 छात्रों के लिए 1,100 जबकि स्कूल बी ने रु। क्रमशः 1, 2 और 3 छात्रों के लिए तीन मानों के लिए 1,400। यदि सभी तीन मूल्यों के लिए एक पुरस्कार एक साथ रु। 600 तब (i) रैखिक समीकरण बनाने के बाद उपरोक्त स्थिति को मैट्रिक्स समीकरण द्वारा प्रस्तुत करें। (ii) क्या मैट्रिस का उपयोग करके प्राप्त समीकरणों की प्रणाली को हल करना संभव है? (iii) आप किस मूल्य को सबसे ज्यादा पुरस्कृत करना पसंद करते हैं और क्यों?
0 answers asked Sep 7, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक आदमी 63 मील दूर रहने वाली एक महिला के साथ प्यार में पड़ गया। उसने अपने प्यारे का प्रस्ताव देने का फैसला किया और उसे अपने स्थान पर जाने के लिए आमंत्रित किया और उसे मार्ग में मिलने और उसे घर लाने की पेशकश की। आदमी प्रति घंटे 4 मील प्रति घंटे महिला के लिए 4 मील प्रति घंटे कवर करने में सक्षम है। प्रत्येक बैठक में कितनी दूर यात्रा की जाएगी?
0 answers asked Sep 4, 2020 in General Knowledge by anonymous

कक्षा के सभी छात्रों ने गणित में खराब प्रदर्शन किया। शिक्षक ने प्रत्येक छात्र को 10 का अनुग्रह अंक देने का फैसला किया। अनुग्रह अंकों के बाद भी निम्नलिखित में से कौन सा सांख्यिकीय उपाय नहीं बदलेगा? (1) औसत (2) मोड (3) भिन्नता (4) मतलब है
0 answers asked Sep 4, 2020 in General Knowledge by anonymous

एमसीडी ने सड़क के किनारे से एक निश्चित दूरी पर कुछ ऊंचाई की दीपक पोस्ट लगाने का फैसला किया है। दीपक इस तरह से झुका हुआ है कि यह कोण बनाता है `45^@` सड़क के केंद्र के साथ। दीपक फोकस कुल क्षेत्र को कवर करता है `30^@` सड़क के केंद्र से दूरी दीपक पोस्ट होना चाहिए, ताकि सड़क की पूरी चौड़ाई को हल्का कर दिया जा सके और दीपक पद की ऊंचाई भी हो:
0 answers asked Sep 3, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक शिक्षक 100 अंकों के गणित परीक्षण में छात्रों के दो वर्गों के प्रदर्शन का विश्लेषण करना चाहता था। अपने प्रदर्शन को देखते हुए, उन्होंने पाया कि कुछ छात्रों को 20 अंक से कम मिला है और कुछ को 70 अंक या इससे ऊपर मिला है। तो उसने टी समूह का फैसला किया
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक ग्रामीण इटावाड़ी में चतुर्भुज के आकार की भूमि का एक भूखंड है। गांव के ग्राम पंचायत ने एक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए कोनों में से एक से अपनी साजिश के कुछ हिस्से को लेने का फैसला किया। इटवाड़ी इस शर्त के साथ उपर्युक्त प्रस्ताव से सहमत हैं कि उन्हें अपनी साजिश के आस-पास अपनी भूमि के बदले समान जमीन दी जानी चाहिए ताकि एक त्रिकोणीय साजिश बन सके। समझाएं कि यह प्रस्ताव कैसे लागू किया जाएगा।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक खेल में, एक आदमी छह रुपये के लिए रुपये जीतता है और किसी भी अन्य नंबर के लिए रुपया खो देता है जब उचित मर जाता है। उस आदमी ने तीन बार मरने का फैसला किया लेकिन जब वह छः हो जाता है तब छोड़ने के लिए। वह जीतने / खोने वाली राशि का अनुमानित मूल्य पाएं।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...