Difference between cooperative and collective farming?

// // //
0 votes
asked in Difference by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


(आवंटन समस्या) किसानों के एक सहकारी समिति में दो फसलों को बढ़ाने के लिए 50 हेक्टेयर जमीन है और वाई। फसलों एक्स और वाई प्रति हेक्टेयर से लाभ क्रमशः 10,500 रुपये और 9,000 रुपये के रूप में अनुमानित है। खरपतवारों को नियंत्रित करने के लिए, 20 लीटर और 10 लीटर प्रति हेक्टेयर की दर से फसलों एक्स और वाई के लिए एक तरल हर्बीसाइड का उपयोग किया जाना चाहिए। इसके अलावा, इस भूमि से जल निकासी एकत्र करने वाले तालाब का उपयोग करके मछली और जंगली जीवन की रक्षा के लिए 800 लीटर से अधिक हर्बीसाइड का उपयोग किया जाना चाहिए। प्रत्येक फसल को कितनी भूमि आवंटित की जानी चाहिए ताकि समाज के कुल लाभ को अधिकतम किया जा सके?
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक गांव में 520 सदस्यों में से 360 सदस्य मवेशी पालन में लगे हुए थे और कुक्कुट पालन के साथ 280 और 180 दोनों ही कर रहे थे। काम में कितने लोग शामिल नहीं हैं? केवल पोल्ट्री खेती में कितने लगे हुए हैं
0 answers asked Sep 7, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक किसान गोभी और आलू के साथ 10 हेक्टेयर तक लगाने का फैसला करता है। वह गोभी को कम से कम 2 में विकसित करने का फैसला करता है लेकिन कम से कम एक में 8 एकड़ और आलू नहीं बल्कि 6 एकड़ से अधिक नहीं। यदि वह गोभी पर 1500 रुपये प्रति एकड़ और आलू पर 2000 रुपये प्रति एकड़ का लाभ कमा सकता है, तो उसे अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए अपनी खेती की योजना कैसे बनाना चाहिए, यह मानते हुए कि वह कुल उपज बेची जाती है? उपर्युक्त गणितीय रूप से तैयार करें और फिर इसे ग्राफिक रूप से हल करें।
0 answers asked Sep 3, 2020 in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...