The mercury and sodium street lamps light up because of what?

0 votes
asked in General Knowledge by

1 Answer

answered by
The light in sodium vapour lampsodium vapour lampHigh-pressure sodium lamps are quite efficient — about 100 lumens per watt, when measured for photopic lighting conditions. Some higher-power lamps (e.g. 600 watt) have efficacies of about 150 lumens per watt. › wiki › Sodium-vapor_lampSodium-vapor lamp - Wikipedia and mercury vapour lampmercury vapour lampMercury vapor lamps are more energy efficient than incandescent and most fluorescent lights, with luminous efficacies of 35 to 65 lumens/watt. Their other advantages are a long bulb lifetime in the range of 24,000 hours and a high intensity, clear white light output. › wiki › Mercury-vapor_lampMercury-vapor lamp - Wikipedia is, because of electron emission.

Related questions


सड़क पर एक गरीब कलाकार बच्चों के लिए मजाकिया कार्टून बनाता है और अपनी जिंदगी कमाता है। एक बार जब वह एक सर्कल के भीतर एक सर्कल ड्राइंग करके कॉमिक चेहरे बना देता है, तो बड़े सर्कल का त्रिज्या 30 सेमी होता है और आकृति में दिखाए गए अनुसार 20 सेमी छोटा होता है। इस आकृति में दी गई टोपी का क्षेत्र क्या है? इस कलाकार का क्या गुण यहां परिलक्षित होता है।
0 answers asked Sep 3, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक संसाधनपूर्ण गृह सज्जाकार दो प्रकार की दीपक बनाती है ए और बी दोनों लैंप दो तकनीशियनों के माध्यम से जाते हैं, पहले एक कटर, दूसरा फिनिशर। लैंप ए को 2 घंटे के कटर के समय और फिनिशर के समय के 1 घंटे की आवश्यकता होती है। लैंप बी के लिए 1 घंटे का कटर और फिनिशर के समय के 2 घंटे की आवश्यकता होती है। कटर में 104 घंटे होते हैं और फिनिशर में हर महीने 76 घंटे का समय उपलब्ध होता है। लाभ ओ एक दीपक ए रुपये है। 6.00 और एक दीपक बी पर 11.00 रुपये है। यह मानते हुए कि वह जो कुछ भी पैदा करता है उसे बेच सकता है, वह सर्वोत्तम रिटर्न प्राप्त करने के लिए प्रत्येक प्रकार के दीपकों का निर्माण कैसे कर सकता है।
0 answers asked Sep 6, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक हॉल में 10 दीपक हैं। उनमें से प्रत्येक को स्वतंत्र रूप से स्विच किया जा सकता है। हॉल को रोशनी के तरीकों की संख्या जानें।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

निम्नलिखित तालिका 400 नियॉन दीपक के जीवन काल देती है: (i) हिस्टोग्राम की सहायता से दी गई जानकारी का प्रतिनिधित्व करें। (ii) 700 दीपक से अधिक समय तक कितने दीपक का जीवनकाल होता है?
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

निम्नलिखित तालिका 400 नीयन लैंप के जीवनकाल का वितरण देता है दीपक का औसत जीवन पाएं।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक झोपड़ी उद्योग पेडस्टल लैंप और लकड़ी के रंगों का निर्माण करता है, प्रत्येक को पीसने / काटने की मशीन और स्प्रेयर के उपयोग की आवश्यकता होती है। पीसने / काटने की मशीन पर 2 घंटे लगते हैं और एक पेडस्टल दीपक बनाने के लिए स्प्रेयर पर 3 घंटे लगते हैं। पीसने / काटने की मशीन पर 1 घंटे लगते हैं और एक छाया बनाने के लिए स्प्रेयर पर 2 घंटे लगते हैं। किसी भी दिन, स्प्रेयर सबसे अधिक 20 घंटे के लिए उपलब्ध है और पीसने / काटने की मशीन लगभग 12 घंटे मरने के लिए उपलब्ध है। दीपक की बिक्री से लाभ 5 रुपये है और एक छाया से 3. रुपये है। यह मानते हुए कि निर्माता सभी दीपक और रंगों को बेच सकता है, वह अपने लाभ को अधिकतम करने के लिए अपने दैनिक उत्पादन को कैसे निर्धारित कर सकता है?
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...