Delphi! the worlds largest auto component manufacturer! has the joint venture agreement with which indian company?

// // //
0 votes
asked in General Knowledge by

Your answer

Your name to display (optional):
Privacy: Your email address will only be used for sending these notifications.

Related questions


0 answers asked May 29, 2018 in Difference by anonymous

पेटेंट दवाओं की एक पंक्ति का निर्माता औषधि ए और बी पर उत्पादन विमान तैयार कर रहा है। बी और 20,000 बोतलों की बी 20,000 बोतलें बनाने के लिए पर्याप्त सामग्री उपलब्ध है, लेकिन केवल 45, 000 बोतलें हैं जिनमें से कोई भी दवाएं रखी जा सकती हैं। इसके अलावा, ए की 100 बोतलों को भरने के लिए पर्याप्त सामग्री तैयार करने में 3 घंटे लगते हैं, बी की 1000 बोतलों को भरने के लिए पर्याप्त सामग्री तैयार करने में घंटों लगते हैं और इस ऑपरेशन के लिए 66 घंटे उपलब्ध हैं। टी लाभ रुपये है। ए और रुपये के लिए 8 प्रति बोतल। बी के लिए 7 प्रति बोतल इस समस्या को एक रैखिक प्रोग्रामिंग समस्या के रूप में तैयार करें।
0 answers asked Sep 7, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक छोटे निर्माता ने 5 कुशल पुरुषों और 10 अर्द्ध कुशल पुरुषों को रोजगार दिया है और दो गुणों में एक लेख बनाता है-डीलक्स मॉडल और एक सामान्य मॉडल। एक डीलक्स मॉडल बनाने के लिए एक कुशल व्यक्ति द्वारा 2 घंटे का काम और एक अर्द्ध कुशल व्यक्ति द्वारा 2 घंटे का काम करने की आवश्यकता होती है। साधारण मॉडल को एक कुशल व्यक्ति द्वारा 1 घंटा और अर्ध कुशल व्यक्ति द्वारा 3 घंटे की आवश्यकता होती है। यूनियन नियमों के अनुसार, कोई भी व्यक्ति प्रति दिन 8 घंटे से अधिक काम नहीं कर सकता है। डीलक्स मॉडल पर निर्माण का स्पष्ट लाभ 15 रुपये है और एक साधारण मॉडल रुपये है। 10. अपने कुल दैनिक लाभ को अधिकतम करने के लिए प्रत्येक प्रकार के कितने प्रकार का निर्माण किया जाना चाहिए।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक कारखाना दो प्रकार के शिकंजा, ए और बी बनाती है। प्रत्येक प्रकार के स्क्रू को दो मशीनों, एक स्वचालित और हाथ से संचालित करने की आवश्यकता होती है। स्वचालित रूप से 4 मिनट लगते हैं और हाथों से चलने वाली मशीनों पर 6 मिनट तक स्क्रू ए के पैकेज का निर्माण होता है, जबकि इसे स्वचालित रूप से 6 मिनट लगते हैं और हाथों से चलने वाली मशीनों पर 3 मिनट तक शिकंजा बी के पैकेज का निर्माण होता है। प्रत्येक मशीन के लिए उपलब्ध है किसी भी दिन 4 घंटे में। निर्माता 1 रुपये के मुनाफे पर 70 पैसे और शिकंजा बी के मुनाफे पर शिकंजा ए का एक पैकेज बेच सकता है। मान लीजिए कि वह अपने द्वारा बनाए गए सभी शिकंजा बेच सकता है, कारखाने के मालिक को प्रत्येक दिन कितने पैकेज का उत्पादन करना चाहिए अपने लाभ को अधिकतम करने के लिए? उपर्युक्त एलपीपी तैयार करें और इसे ग्राफिक रूप से हल करें और अधिकतम लाभ निर्धारित करें।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक निर्माता दो प्रकार के खिलौने ए और बी बनाता है इस उद्देश्य के लिए तीन मशीनों की आवश्यकता होती है और मशीनों पर प्रत्येक खिलौने के लिए आवश्यक धुन (मिनटों में) नीचे दिया जाता है: प्रत्येक मशीन प्रति दिन अधिकतम 6 घंटे के लिए उपलब्ध होती है। यदि टाइप ए के प्रत्येक खिलौने पर लाभ 7.50 रुपये है और टाइप बी के प्रत्येक खिलौने पर 5 रुपये है तो दिखाएं कि अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए टाइप ए के 15 खिलौने और बी के 30 खिलौने का निर्माण किया जाना चाहिए।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous

एक निर्माता तीन उत्पादों एक्स, वाई, जेड पैदा करता है जो वह दो बाजारों में बेचता है। वार्षिक बिक्री नीचे दर्शाई गई है: बाजार उत्पाद I 10.000 2.000 18.000 II 6.000 20.000 8.000 (ए) यदि एक्स, वाई और जेड की इकाई बिक्री की कीमत क्रमशः 2.50 रुपये, 1.50 रुपये और 1.00 रुपये है, तो प्रत्येक बाजार में कुल राजस्व प्राप्त करें मैट्रिक्स बीजगणित की मदद। (बी) यदि उपर्युक्त तीन वस्तुओं की इकाई लागत क्रमशः 2.00 रुपये, 1.00 रुपये और 50 पैसे है। सकल लाभ पाएं।
0 answers asked Sep 2, 2020 in General Knowledge by anonymous
Made with in India
...